Breaking News
Home / राजनीति / लखनऊ:सपा-बसपा गठबंधन में रालोद की हुई एंट्री, तीन सीटों पर लड़ेगी लोकसभा चुनाव
img

लखनऊ:सपा-बसपा गठबंधन में रालोद की हुई एंट्री, तीन सीटों पर लड़ेगी लोकसभा चुनाव

रालोद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयंत बोले- चुनाव के बाद देश को मिलेगा नया पीएम
अखिलेश ने कहा- कांग्रेस भी है इस महागठबंधन में शामिल

लखनऊ: सपा-बसपा गठबंधन में मंगलवार को राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) की एंट्री हो गई। रालोद तीन सीटों मथुरा, बागपत और मुजफ्फरनगर में चुनाव लड़ेगी। मंगलवार को रालोद के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। बाद में दोनों ने संयुक्त प्रेसवार्ता की।
इस दौरान जयंत चौधरी ने कहा, उत्तर प्रदेश में जो प्रभावी गठबंधन काम कर रहा था, उसमें रालोद भी शामिल हो गई। उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील कि है कि वह सभी 80 सीटों पर गठबंधन के प्रत्याशियों को जिताने का प्रयास करें। जयंत ने कहा किसानों के सामने संकट ही संकट है। व्यापारी वर्ग बर्बाद हो गया। चुनाव के बाद देश को एक नया पीएम मिलेगा।
वहीं, अखिलेश ने कहा कि इस गठबंधन में कांग्रेस भी शामिल है। इसके तहत उनके लिए अमेठी और रायबरेली सीटें छोड़ी गई है। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास जनता का ध्यान भटकाने की ताकत है। जाने कहां कहां से ध्यान हटा देते हैं? पुलवामा में हुए आतंकी हमले और एयर स्ट्राइक के बारे में उन्होंने कहा कि इनकी सच्चाई सबके सामने आनी चाहिए।
37-38 सीटों पर सपा-बसपा का गठबंधन
लोकसभा चुनाव 2019 के लिए उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा ने गठबंधन किया है। 80 लोकसभा सीटों में सपा 37 और बसपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इन दोनों ने रालोद के लिए तीन सीट छोड़ी है, जबकि दोनों दल अमेठी और रायबरेली में भी अपना प्रत्याशी नहीं खड़ा करेंगे।

About Yogesh Singh

Check Also

एनालिसिस / भाजपा का 8वीं बार राम मंदिर का वादा, ‘न्याय’ के जवाब में पेंशन; 10 प्रमुख मुद्दों पर कांग्रेस से मुकाबला

कांग्रेस के 55 पन्ने के घोषणा पत्र में 52 विषयों पर 487 बातें, भाजपा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *