Breaking News
Home / देश / विंग कमांडर अभिनंदन का स्वागत करने के लिए तैयार है ‘वाघा बॉर्डर’, लोगों की लगी भीड़

विंग कमांडर अभिनंदन का स्वागत करने के लिए तैयार है ‘वाघा बॉर्डर’, लोगों की लगी भीड़

नई दिल्‍ली। आज भारतीय वायुसेना के शूरवीर अभिनंदन भारत आएंगे। उनकी आगवानी के लिए वाघा बॉर्डर सजकर तैयार है। स्‍वागत के लिए अभी से भीड़़ जुटने लगी हैैै। भारत की ओर से बनाए गए दबाव के सामने झुकते हुए पाकिस्‍तान ने उन्‍हें वाघा बॉर्डर के रास्‍ते भेजने का ऐलान किया है। इस्लामाबाद में भारतीय ग्रुप कैप्टन जेडी कुरियन अभिनंदन को लेकर भारत आएंगे। सवा अरब भारतीयों की नजरें इसी बात पर टिकी हैं कि हिन्‍दुस्‍तान का जांबाज पायलट और‍ विंग कमांडर अभिनंदन आज आने वाला है।

इमरान को करना पड़ा रिहाई का ऐलान
बता दें कि 27 फरवरी को राजौरी के नौशेरा सेक्‍टर में डॉगफाइट के बाद विंग कमांडर पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले क्षेत्र में चला गया था, जहां पाकिस्‍तान सेना ने उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन भारत ने इस मामले में पाकिस्‍तान पर ऐसा दबाव बनाया कि खुद इमरान खान को अभिनंदन की रिहाई का ऐलान करना पड़ा।

मेरे लिए सम्‍मान की बात
पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह समेत वायुसेना के बड़े अधिकारी और कई केंद्रीय मंत्री वाघा बॉर्डर पर अभिनंदन का स्वागत करेंगे। सीएम अमरिंदर सिंह ने टि्वटर पर लिखा है कि मैं, पंजाब के सीमावर्ती क्षेत्रों का दौरा कर रहा हूं। मैं वर्तमान में अमृतसर में हूं। पता चला है कि पाकिस्तान सरकार ने वाघा से अभिनंदन को भेजने का फैसला किया है। यह मेरे लिए सम्मान की बात होगी कि मैं उसके स्वागत में वहां रहूं और उसे रिसीव करूं, क्योंकि वह और उसके पिता एनडीए के पूर्व छात्र हैं।

भारत ने दी थी चेतावनी
जानकारी के मुताबिक विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान को साफ कर दिया था कि बगैर किसी चोट के पायलट की जल्द रिहाई होनी चाहिए। इससे पहले विदेश मंत्रालय ने इस मुद्दे पर सौदेबाजी से भी इनकार कर दिया था। इसके लिए भारत कांसुलर एक्सेस की मांग नहीं कर रहा बल्कि फौरन रिहाई की मांग कर रहा है। पाकिस्तान को चेतावनी भरे लहजे भारत ने कहा था कि अगर पायलट को कुछ हुआ, तो वो एक्शन के लिए तैयार रहे।

About Yogesh Singh

Check Also

विवाद / अमेजन हिंदू देवताओं की फोटो लगे जूते और टॉयलेट सीट कवर बेच रहा, सोशल मीडिया पर लोगों ने गुस्सा जताया

ट्विटर पर #बायकॉटअमेजन का ट्रेंड चला, कई लोगों ने ऐप हटाया लोग एक-दूसरे से अमेजन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *