Breaking News
Home / देश / हाई अलर्ट पर भारतीय वायुसेना, सभी फाइटर विमानों को 2 मिनट में तैयार होने के निर्देश

हाई अलर्ट पर भारतीय वायुसेना, सभी फाइटर विमानों को 2 मिनट में तैयार होने के निर्देश

नई दिल्ली। भारत एकबार फिर पाकिस्तान पर बड़े प्रहार की तैयारी में दिख रहा है। बुधवार को पाकिस्तान की ओर से कई बार सीजफायर और वायु सीमा लांघने के बाद सबक सिखाने के लिए अब भारतीय वायुसेना ने कमर कस ली है। सरकार ने सभी लड़ाकू विमानों को अलर्ट पर रखने को कहा है। इसके साथ ही पायलटों जरुरत पड़ने पर दो मिनट में किसी भी कार्रवाई के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए हैं।

गृहमंत्री ने की हाई लेवल मीटिंग

वहीं दूसरी ओर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आंतरिक सुरक्षा पर चर्चा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल, गृह सचिव राजीव गौबा, इंटेलीजेंस ब्यूरो प्रमुख राजीव जैन व रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (आर एंड एडब्ल्यू) के प्रमुख अनिल कुमार धस्माना के अलावा अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। सूत्रों ने कहा कि मंगलवार के हवाई हमले के बाद इस बैठक में जम्मू कश्मीर के वर्तमान हालात सहित खुफिया जानकारी और आगे की रणनीति पर चर्चा की गई।

भारत-पाक सीमा पर विमान सेवाएं स्थगित

पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों ने भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन के बाद एहतियात के तौर पर सीमावर्ती इलाकों में कई हवाई सेवाएं रोक दी गई है। जिसमें जम्मू-कश्मीर, अमृतसर, लेह एयरपोर्ट पर विमानों की आवाजाही रोक दी गई है। खबर है कि अमृतसर एयरपोर्ट से सारी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ाने रद्द कर दी गई है। वहीं, पाकिस्तान ने भी लाहौर, मुल्तान, फैसलाबाद, सियालकोट और इस्लामाबाद हवाई अड्डों से अपने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ान संचालन को तुरंत रोक दिया है।

About Yogesh Singh

Check Also

विवाद / अमेजन हिंदू देवताओं की फोटो लगे जूते और टॉयलेट सीट कवर बेच रहा, सोशल मीडिया पर लोगों ने गुस्सा जताया

ट्विटर पर #बायकॉटअमेजन का ट्रेंड चला, कई लोगों ने ऐप हटाया लोग एक-दूसरे से अमेजन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *