Breaking News
Home / देश / PAK की हर हरकत का जवाब देने के लिए तैयार भारत, गुजरात में समुद्री सीमा पर तैनात किए 8 जहाज

PAK की हर हरकत का जवाब देने के लिए तैयार भारत, गुजरात में समुद्री सीमा पर तैनात किए 8 जहाज

  • जमीन, समुद्र और हवाई सीमा पर नजर बनाए हुए है भारत
  • जम्मू कश्मीर में सीमा के पास पाकिस्तान ने तैनात किए BAT
  • बालाकोट में एयर स्ट्राइक के बाद भारत-पाक में बढ़ा तनाव
  • नई दिल्ली। पीओके में घुसकर बालाकोट में 300 जैश आतंकियों के सफाए के बाद पाकिस्तान के हर कदम का मुहतोड़ जवाब देने के लिए भारत तैयार है। एलओसी पर जहां मुश्तैदी बढ़ा दी गई है। वहीं पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर से सटे कई सेक्टर में अपने बैट (बॉर्डर एक्शन टीम) की तैनाती कर दी है। इसी बीच भारत समुद्री रास्तों पर भी नजर बनाए हुए है। गुजरात में पोरबंदर बंदरगाह पर पाक की हर नापाक साजिश को नाकाम करने के लिए 8 जहाज तैनात कर दिए गए हैं। वहीं सामान्य दिनों में खाली रहने वाले वॉच टावर पर मरीन एजेंसी के जवान तैनात हो गए हैं।

    रखवाली के लिए तैनात हुए समुद्र में 8 जहाज

    कच्छ की वीघाकोट सीमा से कुछ ही किलोमीटर दूरे पाकिस्तानी टैंक, सेना और रेंजर्स की हलचल बढ़ गई है। भारत ने भी जवाब देने के लिए समुद्री सीमा खडाऊ बंदरगाह, पाईक्रिक और नवलखी समेत कई इलाकों को हाईअलर्ट पर रखा है। खबर है कि पाकिस्तान के कराची बंदरगाह से 281 नॉटिकल मील दूर पोरबंदर में भारत ने हथियारों से लैस 8 जहाज तैनात कर दिए हैं। आम लोगों के लिए सीमा दर्शन फिलहाल बंद कर दिया गया है। दोनों मुल्कों में तनाव को देखते हुए बगैर जांच के मछुआरों को समुद्र में जाने की इजाजत नहीं है।

    राजस्थान सीमा पर भी हाई अलर्ट

    बालाकोट में भारतीय वायुसेना के हमले के बाद राजस्थान के सीमावर्ती इलाकों में तैनात सुरक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इन बलों में बीएसएफ, सेना व वायुसेना शामिल हैं। एक अधिकारी ने कहा कि वायुसेना के लड़ाकू विमान राज्य की पश्चिमी सीमा पर गश्त कर रहे हैं। सीमांत शहर जैसलमेर, बाड़मेर, बीकानेर और श्री गंगानगर को हाई अलर्ट पर रखा गया है। अधिकारी ने कहा कि सीमांत गांवों में गतिविधियों पर सख्त नजर रखी जा रही है। रक्षा सूत्रों ने कहा कि हम सभी स्थितियों से निपटने के लिए तैयार हैं।

    About Yogesh Singh

    Check Also

    विवाद / अमेजन हिंदू देवताओं की फोटो लगे जूते और टॉयलेट सीट कवर बेच रहा, सोशल मीडिया पर लोगों ने गुस्सा जताया

    ट्विटर पर #बायकॉटअमेजन का ट्रेंड चला, कई लोगों ने ऐप हटाया लोग एक-दूसरे से अमेजन के …

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *