Breaking News
Home / देश / जम्मू-कश्मीर: सोपोर में खत्म हुआ एनकाउंटर, मारे गए जैश के 2 आतंकी

जम्मू-कश्मीर: सोपोर में खत्म हुआ एनकाउंटर, मारे गए जैश के 2 आतंकी

बारामूला जिले के सोपोर में गुरुवार से ही एनकाउंटर चल रहा था।

2-3 आतंकी एक घर में छिपे हुए थे, जिन्हें सुरक्षाबलों ने मार गिराया है।

जवानों ने आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया है।

श्रीनगर। पुलवामा आतंकी हमले के बाद घाटी में आतंकवाद के खिलाफ सेना को खुली छूट दे दी गई है, जिसका नतीजा है कि सुरक्षाबल आतंकियों को लगातार निशाना बना रहे हैं। शुक्रवार को भी उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में सुरक्षाबलों ने जैश के दो आतंकियों को मार गिराया। वारपोरा इलाके में गुरुवार से चल रहा एनकाउंटर शुक्रवार की शाम को खत्म हुआ। इस एऩकाउंटर में सुरक्षाबलों ने जैश के दो आतंकियों को मार गिराया है।

– मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो सकी है। एनकाउंटर खत्म होने के बाद सुरक्षाबलों को भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुआ है।

– बता दें कि गुरुवार की शाम को सोपोर के वारपोरा क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने कासो (कॉर्डन एंड सर्च ऑपरेशन) शुरू किया था। इस दौरान सुरक्षाबलों को गनशॉट्स सुनाई दिए, जिसके बाद से ही एनकाउंटर शुरू हो गया था।

– जानकारी के मुताबिक, इस इलाके में देर रात 2-3 आतंकियों को छिपे होने की जानकारी मिली थी। जवानों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया और सुबह 4 बजे के करीब पहली गोली चली। इसके बाद आतंकियों ने एक घर में शरण ले ली थी, जिनकी घेराबंदी कर सुरक्षाबलों ने आतंकियों को खत्म कर दिया।

– आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद घाटी में लगातार आतंकियों की गतिविधियां बढ़ती जा रही हैं। इससे पहले शोपियां में सेना के कैंप के बाहर संदिग्ध गतिविधि देखी गई थीं। इसके बाद कैंप के गेट पर तैनात संतरी ने फायरिंग की। वहीं, LoC पर पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। गुरुवार को भी पुंछ में पाकिस्तान की ओर से गोले दागे गए थे, जिसका सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया था।

About Yogesh Singh

Check Also

विवाद / अमेजन हिंदू देवताओं की फोटो लगे जूते और टॉयलेट सीट कवर बेच रहा, सोशल मीडिया पर लोगों ने गुस्सा जताया

ट्विटर पर #बायकॉटअमेजन का ट्रेंड चला, कई लोगों ने ऐप हटाया लोग एक-दूसरे से अमेजन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *