Breaking News
Home / राजनीति / पीएम मोदी का वाराणसी दौरा आज, 3382 करोड़ परियोजनाओं की देंगे सौगात

पीएम मोदी का वाराणसी दौरा आज, 3382 करोड़ परियोजनाओं की देंगे सौगात

वाराणसी. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी दौरे पर हैं। मंगलवार 19 फरवरी को काशी को 3382 करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। संत रविदास मंदिर में दर्शन के बाद यहाँ लंगर भी चखेंगे साथ ही औढ़ेगांव में विशाल जन सभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी औढ़े गांव भी जाएंगे।

बतादें कि प्रधानमंत्री डीरेका में डीजल के दो पुराने इंजनों को मिलाकर बनाए गए इलेक्ट्रिक इंजन का लोकार्पण करेंगे। 3167 करोड़ से ज्यादा की 39 परियोजनाओं का लोकार्पण और 214 करोड़ से ज्यादा की आठ परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद रोहनिया विधानसभा क्षेत्र के औढ़े गांव में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। उसके बाद नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

ये है पूरा कार्यक्रम
इस सम्बन्ध में बात करते हुए भाजपा काशी प्रांत के अध्यक्ष महेश चन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय दौरे पर मंगलवार को वाराणसी आ रहे हैं। इस दौरान वो कई सारी योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री इस दौरान वाराणसी संसदीय क्षेत्र को लगभग 29 सौ करोड़ रूपये से अधिक की सौगात देंगे।

प्रधानमंत्री अपने इस 5 घंटे के प्रवास पर संत रविदास मंदिर, महामना कैंसर हास्पिटल, बीएचयू, डीएलडब्लू और औढ़े गांव में जनसभा को संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया कि डीएलडब्लू में प्रधानमंत्री पहली बार बने इलेक्ट्रिक इंजन का लोकार्पण करेंगे। यह पहला मौक़ा होगा की जब डीज़ल रेल इंजन कारखाना इलेक्ट्रिक इंजन बनाकर तैयार करेगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संत रविदास मंदिर में दर्शन के बाद मंदिर के गेस्ट हॉउस में लंगर मंदिर से जुड़े 40 लोग प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगे।

About Yogesh Singh

Check Also

एनालिसिस / भाजपा का 8वीं बार राम मंदिर का वादा, ‘न्याय’ के जवाब में पेंशन; 10 प्रमुख मुद्दों पर कांग्रेस से मुकाबला

कांग्रेस के 55 पन्ने के घोषणा पत्र में 52 विषयों पर 487 बातें, भाजपा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *